Home National बड़ी खबरः सीआरपीएफ की व्हीकल पर बड़ा हमला।

बड़ी खबरः सीआरपीएफ की व्हीकल पर बड़ा हमला।

36
0
SHARE

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को सीआरपीएफ जवानों के व्हीकल को नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया गया है।

इस हमले में अब तक सीआरपीएफ के 09 जवानों के शहीद होने की खबर मिल रही है। साथ ही 02 जवानो के जख्मी होने की पुष्टि भी की जा रही है। मौका-ए-वारदात पर तुरंत कार्रवाही करते हुए उन जवानो को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया गया है।
एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार खबर प्राप्त हो रही है कि नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि 212 बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल से जा रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने किस्टाराम इलाके में ब्लास्ट कर गाड़ी को उड़ा दिया। मौके पर रेस्क्यू के लिए फोर्स पहुंच गई है। फिलहाल, गोलीबारी जैसी कोई घटना नहीं हुई।
वही इस हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घोर निंदा की है। साथ ही सीआरपीएफ डीजी को छत्तीसगढ़ जाने का ऑर्डर दिया है। इस पर अपनी ओर से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्विट करते हुए कहा मेरी संवेदनाएं शहीद जवानों के परिवार के साथ हैं। जख्मी जवानों के जल्द ठीक होनेे की कामना करता हूं। सीआरपीएफ डीजी से हमले के बारे में बात की है। उन्हें छत्तीसगढ़ जाने के लिए भी कहा है।
बता दें कि इस प्रकार से किए गए हमले पहले बार नहीं हुए है। इस 06 दिन पहले भी हुआ ठीक ऐसा हमला हुआ था। वहीं 24 जनवरी को नारायणपुर जिले के इरपानार के जंगलों में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए थे। जबकि 11 घायल हुए थे। उसी दिन बीजापुर में हुए आईईडी ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गया था।
इसके साथ साथ 7 मार्च को आईईडी ब्लास्ट में कांकेर में रावघाट थाना के किलेनार इलाके में घात लगाए नक्सलियों ने बीएसएफ पार्टी पर हमला कर दिया था। नक्सलियों द्वारा किए गए ब्लास्ट की चपेट में आने से बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट व एक जवान शहीद हो गए थे। 18 फरवरी को सुकमा में ही सिक्युरिटी फोर्सेस और नक्सलियों के बीच 5 हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हुए थे। एक नक्सली भी मारा गया।