Home National कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी कुछ नया करने की फिराक में।

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी कुछ नया करने की फिराक में।

48
0
SHARE

अपने अनोखे अंदाज के लिए पहचाने जानी वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार भी कुछ नया करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी इस बार राम नवमी पर कुछ नया करने जा रही है।

बता दें कि भरतीय जनता पार्टी इस बार बंगाल में गदा जुलूस निकलेगी। वहीं इस पर यह बात भी विचार करने योग्य है कि पिछले वर्ष भी बंगाल में बड़ा विवाद हो गया था।

मिली खबर के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आने वाली 25 मार्च की तारीख को जुलूस निकालने के लिए घोषणा कर दी है।

वहीं इस मामले पर सूत्रों ने बताया कि कोलकाता पुलिस की ओर से प्रदेश मुख्यालय को पत्र भेजा गया है जिसमें महानगर की सड़कों पर शस्त्र जुलूस नहीं निकालने को कहा गया है। इसके बाद अब भाजपा नेता गदा के साथ जुलूस निकालने की तैयारी में जुट गए हैं।

पिछले वर्ष रामनवमी के मौके पर हथियार के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक दिलीप घोष ने अपने विधानसभा क्षेत्र में जुलूस निकाला था, जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा भी हुआ था।

कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। सिर्फ कोलकाता में 50 स्थानों से जुलूस निकाला गया था। दूसरी ओर इस बार तृणमूल कांग्रेस भी रामनवमी पर जुलूस निकालने की तैयारी में है।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बार पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर जुलूस निकालने का दायित्व विश्व हिंदू परिषद को दिया गया है।

कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में आगामी कुछ माह में पंचायत चुनाव है, ऐसे में भाजपा नेता चाहते हैं कि रामनवमी से ही पंचायत चुनाव का बिगुल फूंक दिया जाए।

इस जुलूस को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने महानगर में शस्त्र जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया। वहीं इस बात पर यह बात भी सामने आ रही ही कि पिछले वर्ष रामनवमी पर शस्त्र जुलूस निकाले जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था।
यह बात बुधवार को पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कही।

इस बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस बार मेरे विधानसभा क्षेत्र खड़गपुर समेत पूरे पश्चिम मेदिनीपुर जिले में प्रचार किया जाएगा।

हालांकि, इस जुलूस में पार्टी के झंडे का इस्तेमाल नहीं होगा। खड़गपुर में 500 से अधिक बाइकों के साथ जुलूस निकाला जाएगा।